Header Ads

[PDF] - SSB ASI/HCM PAPER - II BOOK PDF DOWNLOAD FREE | HOW TO GET SSB PAPER II BOOK

[PDF] - SSB ASI/HCM PAPER - II BOOK PDF DOWNLOAD FREE | HOW TO GET SSB PAPER II BOOK

SSB ASI/HCM PAPER - II BOOK PDF DOWNLOAD FREE

नमस्कार दोस्तों, आज मैं आपलोगो के लिए कुछ खास लेकर आया हूँ। जैसा की आप सभी को पता है कि SSB ASI (Steno)/Head Constable (Ministerial) Written Exam 2019  की लिखित परीक्षा होने वाली है। जिसमें बहुत से बच्चों को पेपर -II  में परेशानी आ रही है। खासकर उन लोगों को ये समझ नहीं आ रहा है कि SSB ASI/HCM PAPER - II  में क्या और कैसे लिखना है।

SSB SYLLABUS : SI/ASI/HEAD CONSTABLE 2018 

SSB ASI/HCM 181 Post Syllabus 

SSB ASI/HCM 181 Post Recruitment 2019 का पाठ्यक्रम हमने आपको पहले ही बता दिया था, अगर आपने हमारी की पोस्ट नहीं पढ़ी है तो आप यहाँ क्लिक करके पढ़ सकते हैं। एसएसबी हेड कांस्टेबल एएसआई के लिए सेकेंड पेपर का  पाठ्यक्रम इस प्रकार है -
Letter Writing - 01 Question - 25 Marks
Essay Writing - 01 Question - 25 Marks
Precis - 01 Question - 25 Marks
Comprehension - 01 Question - 25 Marks
Note : Letter Writing और Essay Writing आप हिन्दी या इंग्लिश दोनों में से किसी भी एक भाषा में लिख सकते हैं, लेकिन Precis  और Comprehension आप सिर्फ इंग्लिश में ही लिख सकते हैं।

मैं आज  आपलोगों के लिए SSB Head Constable ASI PAPER - II  की समस्या का समाधान लेकर आया हूँ। मैंने इस परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए 20 सेट की पुस्तक लिखी है। आज यहाँ पर मैं आज सभी टॉपिक पर एक-एक प्रश्न और उनके उत्तर लेकर आया हूँ। आप निचे दिए गए लिंक से उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

SSB ASI/HCM PAPER - II BOOK FREE DOWNLOAD

Ads
आपको हमारी  SSB ASI/HCM PAPER - II BOOK PDF DOWNLOAD बुक कैसी लगी कमेंट करके बताएं और अगर आप ये पूरी बुक लेना चाहते हैं तो कृपया कमेंट करके बताएं। ज्यादा बच्चों के कमेंट आने पर हम इस पुस्तक की पूरी पीडीएफ फ्री में उपल्बध कर देंगे। हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें - 
   
SSB SYLLABUS : SI/ASI/HEAD CONSTABLE 2018


SSB HC  दूसरे पेपर में क्या कैसे लिखना पड़ेगा || PDF File

1 comment:

  1. सर book बहुत अच्छी लगी।
    Pls इसकी पूरी पेज की pdf दिजीये।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.