Header Ads

SSB HCM Formal Letter Writing for Descriptive exam in Hindi

 SSB HCM Formal Letter Writing for Descriptive exam in Hindi

SSB Descriptive Paper-II Letter Writing In Hindi :


नमस्कार मित्रों,
सरकारी नौकरी कि परीक्षा में संक्षेप में कहें तो, सभी Descriptive परीक्षा कि तैयारी में जुटे जिसमें निबंध, पत्र या प्रीसीस लेखन दिया जाता है.वर्णनात्मक परीक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीदवारों को अनौपचारिक पत्र प्रदान कर रहे हैं ताकि उन्हें एक महत्वपूर्ण विषय पर एक अनौपचारिक पत्र के उचित प्रारूप और शरीर की सामग्री के बारे में पता हो.जिन लोगों को उचित मार्गदर्शन की ज़रूरत होती है और वे सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहते उन्हें इसे अवश्य पढना चाहिए.हम सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हैं.

Q. अपनी कॉलोनी के पास बस स्टॉप की अनुपलब्धता की समस्या के लिए सरकारी अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए हिंदुस्तान टाइम्स के संपादक को एक पत्र लिखें.

मकान संख्या. 25
अपर्णा स्ट्रीट
अशोक विहार, नयी दिल्ली
 
जनवरी 12, 2018

श्रीमान संपादक जी,
हिंदुस्तान टाइम्स
नयी दिल्ली

विषय: कॉलोनी के आस पास बस स्टॉप उपलब्ध कराने हेतु.

महोदय,

             अपके प्रतिष्ठित समाचार पत्रों के अतिविशेष स्तंभों के माध्यम से, मैं अशोक विहार श्रुति अपार्टमेंट के निकट क्षेत्र में बस स्टॉप की कमी की समस्या के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। सभी अपार्टमेंट और कॉलोनियों को कवर करने के लिए सरकार ने सड़क पर पर्याप्त बस स्टॉप प्रदान नहीं किए हैं। स्थानीय बस को पकड़ने के लिए निवासियों को 2 किमी से अधिक चलना पड़ता है। एक आम आदमी के लिए रिक्शा करना महंगा पड़ता है। खराब मौसम यात्रियों के लिए एक बड़ी समस्या है जिसमें उनके समय, ऊर्जा और सहनशक्ति की बर्बादी होती है।

             महिला यात्रियों के लिए, उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस लंबी दूरी को तय करने की सलाह नहीं दी जा सकती है। पूर्ण आवासीय क्षेत्र का सदस्य होने के नाते, इस क्षेत्र में सभी उपयुक्त जगहों पर बस स्टॉप उपलब्ध कराने की आवश्यक है। नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा पर सबसे अधिक ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए।

             मुझे उम्मीद है कि यात्रियों की सुविधा के लिए उपयुक्त संख्या में बस स्टॉप प्रदान करने हेतु अधिकरी निश्चित रूप से हमारी कठिनाइयों पर ध्यान देंगे। सर्दियों में अधिक ठण्ड और गर्मियों में उमसदार दिनों में लंबी दूरी तय करना बहुत थकावट भरा और कष्टप्रद होता है, उपरोक्त वर्णित समस्या से छुटकारा पाना हम सभी के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

आपका अपना
निरज कुमार

1 comment:

  1. नवीनतम नौकरियां

    यूपीएसएसएससी जूनियर सहायक 2017 की आपत्ति सूची, फोटो अपलोड करें, हस्ताक्षर

    एचएसएससी विभिन्न पद ऑनलाइन फॉर्म

    यूपीएसएसएससी चकबंदी लेखपाल ऑनलाइन फॉर्म 2019

    UPSSSC मंडी परिषद फोटो, हस्ताक्षर आपत्ति सूची 2019

    ReplyDelete

Powered by Blogger.